Advertisement


Wednesday, July 28, 2021

Advertisement


Kerala Plus Two Result 2021 DHSE/HSE 12th Name Wise Check

Kerala Plus Two Result 2021 के बारे में पूरी जानकारी आपको हमारे लेख में प्रदान की जाएगी कि आप अपना परिणाम कैसे देख सकते हैं। इसके साथ ही आपको इस बात की जानकारी दी जाएगी कि आपका केरल प्लस टू का परिणाम स्कूलवार कब जारी किया जा रहा है और कहां जारी किया जाएगा। हम आशा करते हैं कि आप हमारे लेख को अंत तक ध्यानपूर्वक पढ़ें और अधिक जानकारी के लिए हमारी वेबसाइट से जुड़े रहें।

Kerala Plus Two Result 2021 DHSE/HSE 12th Name Wise Check

महत्वपूर्ण तिथियाँ
रिक्ति विवरण

परिणाम घोषित तिथि-  28 जुलाई, 2021

केरल प्लस टू रिजल्ट 2021 डीएचएसई/एचएसई 12वीं के नाम वाइज चेक
परिणाम
परीक्षा का नाम
उपलब्ध

केरल प्लस टू रिजल्ट 2021 डीएचएसई/एचएसई 12वीं के नाम वाइज चेक

Kerala Plus Two Result 2021 12वीं की परीक्षा इस साल 08 अप्रैल से 26 अप्रैल 2021 तक निर्धारित की गई थी लेकिन देश में चल रहे कोरोनावायरस के कारण इसे रद्द कर दिया गया था। अब इस परीक्षा का रिजल्ट जारी किया जाएगा लेकिन अभी तक तारीख के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है.
Kerala Plus Two Result 2021 परिणाम के बारे में सभी जानकारी आपको जल्द ही उपलब्ध करा दी जाएगी और आप अपना परिणाम केवल ऑनलाइन वेबसाइट पर देख सकते हैं, जिसका लिंक आपको हमारे लेख में उपलब्ध होगा। यह परीक्षा उच्च माध्यमिक शिक्षा निदेशालय द्वारा हर साल एक निश्चित समय पर आयोजित की जाती है और परीक्षा के लगभग एक महीने बाद परिणाम भी जारी किया जाता है।

केरल प्लस 2 रिजल्ट स्कूल वाइज 2021
लेकिन इस साल देश में चल रहे कोविड-19 के चलते रिजल्ट भी थोड़ी देर से जारी होगा. आप घर बैठे अपने रोल नंबर और जन्म तिथि के माध्यम से ऑनलाइन प्राप्त कर सकते हैं। आशा है कि सभी का परिणाम अच्छी तरह से घोषित किया जाएगा और सभी को उनकी योग्यता के अनुसार अंक मिलेंगे। केरल 12वीं का परिणाम जल्द घोषित किया जाना है। ऑनलाइन परिणाम अपडेट प्राप्त करने के लिए बने रहें।

जानकारी के मुताबिक 12वीं का रिजल्ट जुलाई 2021 में जारी किया जाएगा लेकिन बोर्ड की ओर से अभी कोई स्पष्ट तारीख जारी नहीं की गई है. बोर्ड द्वारा जो भी परीक्षा आयोजित की जाती है उसका परिणाम बिल्कुल निष्पक्ष होता है और सभी को अपनी योग्यता के अनुसार अंक मिलते हैं।

Kerala Plus Two Result 2021

बोर्ड के परिणाम भी उच्च शिक्षा शिक्षकों द्वारा तैयार किए जाते हैं। क्योंकि 12वीं के अंक सभी छात्रों के लिए बहुत महत्वपूर्ण होते हैं और इसी के आधार पर आपका करियर तय होता है। सभी छात्र अपने अंकों के अनुसार अपने पाठ्यक्रम का चयन करते हैं और विभिन्न कॉलेजों में प्रवेश लेते हैं।

Kerala Plus Two Result 2021

रिजल्‍ट जारी होने के बाद आपको सबसे पहले यह जांचना होगा कि आपके रिजल्‍ट में सभी विवरण गलत भरे गए हैं या नहीं। अगर गलती से कोई विवरण गलत दिया गया है या कोई गलती है तो आप उसे सही करवा सकते हैं। लेकिन उसके लिए आपको पता होना चाहिए कि आपके परिणाम में क्या विवरण किया गया होगा और वे नीचे दिए गए तरीके से दिए गए हैं: –

स्कूल के नाम
तख़्ता
छात्र का नाम
पिता का नाम
रोल नंबर
जन्म की तारीख
विषयवार अंक
व्यावहारिक अंक
कुल मार्क
अंतिम परिणाम – पास / असफल, आदि।

Kerala Plus Two Result 2021 3,75,283 नियमित छात्रों के लिए सफलतापूर्वक आयोजित की गई है और निजी उम्मीदवार प्लस टू डीएचएसई / वीएचएसई परीक्षाओं के लिए उपस्थित हुए हैं। केरल परिणाम के लिए तैयार की गई नई अंकन योजना के अनुसार कक्षा 12/प्लस दो/+2 के परिणाम प्रकाशित किए गए हैं। केरल प्लस टू परीक्षा में पिछले साल का उत्तीर्ण प्रतिशत 85.13 प्रतिशत था। केरल प्लस टू परीक्षा परिणाम 2021 को केरल सरकार की अन्य आधिकारिक वेबसाइटों के साथ-साथ सफलम, iExams ऐप से भी देखा जा सकता है। छात्र अपना परिणाम एंड्रॉइड फोन द्वारा जनसंपर्क विभाग, केरल द्वारा प्रबंधित ‘सफलम’ और ‘पीआरडी लाइव’ ‘iExams’ ऐप के माध्यम से प्राप्त कर सकते हैं, और छात्र इसे यहां दिए गए सीधे लिंक के माध्यम से एक्सेस कर सकते हैं। सभी बोर्ड परिणाम यहां प्राप्त करें।
Kerala Plus Two Result 2021 कैसे डाउनलोड करें?
1. केरल आधिकारिक वेबसाइट URL दर्ज करें: http://keralaresults.nic.in

2. उस लिंक पर क्लिक करें जो 28 जुलाई 2021 को दोपहर 3 बजे घोषित प्लस टू रिजल्ट 2021 II वर्ष दिखाता है।

3. अब, आपको छात्र की पंजीकरण संख्या दर्ज करनी होगी।

4. सबमिट बटन पर क्लिक करें।

5. फिर, प्लस टू/+2/12वीं परीक्षा का परिणाम दिखाई देगा।

महत्वपूर्ण लिंक
ऑफिसियल वेबसाइटयहाँ क्लिक करें
डाउनलोड  परिणामयहाँ क्लिक करें
मेरे टेलीग्राम में शामिल होंयहाँ क्लिक करें
Fci Recruitment Exam Result 2021 Download PDF

Kerala Plus Two Result 2021 DHSE/HSE 12th Name Wise Check

Advertisement


0 coment rios:

Post a Comment

Search This Blog

ajay

Advertisement


Search This Blog

Blog Archive