Advertisement


Thursday, July 29, 2021

Advertisement


Maharashtra HSC Result 2021 Download

Maharashtra HSC Result 2021 की तारीख की पुष्टि बोर्ड या शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने अभी तक नहीं की है। कक्षा 12 के परिणाम के लिए 31 जुलाई की अनुसूचित जाति की समय सीमा के साथ, MSBSHSE के जल्द ही परिणाम जारी करने की उम्मीद है।

Maharashtra HSC Result 2021 Download

महत्वपूर्ण तिथियाँ
रिक्ति विवरण

परिणाम घोषित दिनांक- 30 जुलाई, 2021 दोपहर 1 बजे तक (अस्थायी)

Maharashtra HSC Result 2021 Download
परिणाम
परीक्षा का नाम
उपलब्ध

लिखित परीक्षा

सुप्रीम कोर्ट द्वारा जारी निर्देशों के अनुसार Maharashtra HSC Result 2021 को 31 जुलाई, 2021 तक जारी किया जाना है।

महाराष्ट्र बोर्ड ने अभी तक रिलीज की तारीख और समय की पुष्टि नहीं की है।

एससी के आदेश के साथ, यह सबसे अधिक संभावना है कि एचएससी परिणाम 2021 की घोषणा कल तक की जाएगी, पुष्टि की प्रतीक्षा है।

Maharashtra HSC Result 2021: महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन, एमएसबीएचएसई द्वारा महाराष्ट्र एचएससी रिजल्ट 2021 को 31 जुलाई तक जारी करने की उम्मीद है। भारत के सर्वोच्च न्यायालय ने सभी राज्य बोर्डों को यह सुनिश्चित करने के लिए कहा है कि 12वीं के परिणाम 31 जुलाई तक जारी किए जाएं। सुनिश्चित करें कि शैक्षणिक वर्ष का कोई नुकसान न हो। एक बार जारी होने के बाद परिणाम mahahsscboard.in और mh-hsc.ac.in पर उपलब्ध होंगे।

राज्य की शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने अभी तक परिणाम की तारीख और समय की पुष्टि नहीं की है। परिणाम की तारीख पर स्पष्टीकरण के लिए छात्र उनके पास पहुंच रहे हैं। कोई पुष्टि या आधिकारिक सूचना नहीं है। पिछले रुझानों और एससी जनादेश के आधार पर कहा जा सकता है कि परिणाम अब कल दोपहर 1 बजे तक जारी किया जाएगा। अधिसूचना आज शाम 4 बजे तक आने की उम्मीद है।

महाराष्ट्र बोर्ड ने सभी कॉलेजों को 24 जुलाई, 2021 तक छात्रों के अंक जमा करने और कम्प्यूटरीकृत प्रक्रिया समाप्त करने को कहा था। इसके अलावा, छात्रों को अपने विवरण की जांच करने और यह पुष्टि करने का विकल्प भी दिया गया था कि उनके नाम स्कूल द्वारा बोर्ड को भेजे गए थे।

एचएससी परीक्षा रद्द होने के बाद, बोर्ड ने एक वैकल्पिक मूल्यांकन मानदंड जारी किया। प्रक्रिया में विभिन्न हितधारकों के साथ गहन परामर्श के बाद मानदंड को अपनाया गया था। मूल्यांकन प्रक्रिया जिसके आधार पर अंक दिए जाएंगे, उसे नीचे समझाया गया है।

परिणाम का नाममहाराष्ट्र एचएससी परिणाम 2021
दिनांक और समय30 जुलाई, 2021 दोपहर 1 बजे तक (अस्थायी)
Maharashtra HSC Result 2021: मूल्यांकन मानदंड:
कक्षा 12 में आयोजित सभी परीक्षाओं को 40% वेटेज दिया जाएगा। यह अभ्यास परीक्षा, सेमेस्टर परीक्षा और यूनिट टेस्ट हो सकता है जो स्कूलों में आयोजित किए गए थे।
कक्षा 10 से सर्वश्रेष्ठ तीन विषयों के औसत अंक और कक्षा 11 के अंतिम परिणामों में से प्रत्येक को 30% वेटेज दिया जाएगा।
इस प्रकार, अंकों का मूल्यांकन करते समय सिद्धांत, व्यावहारिक अंक, आंतरिक मूल्यांकन को ध्यान में रखा गया है। जो छात्र बोर्ड परीक्षा के अंकों से संतुष्ट नहीं होंगे, उन्हें शारीरिक परीक्षा में बैठने का अवसर दिया जाएगा। महाराष्ट्र बोर्ड जल्द ही परीक्षा का विवरण साझा करेगा। एचएससी कक्षा 12 बोर्ड परीक्षा के बारे में अधिक जानकारी के लिए, उम्मीदवारों को बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर नजर रखनी चाहिए।
Maharashtra HSC Result 2021 लिंक महाराष्ट्र एचएससी बोर्ड 2021 की आधिकारिक वेबसाइट यानी maharesult.nic.in 2021 पर सक्रिय हो जाएगा। महाराष्ट्र एचएससी परिणाम 2021 दिनांक और समय MSBSHSE द्वारा निर्धारित नहीं किया गया है। इसकी घोषणा 30 जुलाई 2021 को https://mh-hsc.ac.in और http://mahahsscboard.in पर किए जाने की उम्मीद है। छात्रों को सीट नं. और माता का नाम ऑनलाइन परिणाम की जांच करने के लिए। महाराष्ट्र एचएससी 2021 ई-मार्कशीट 2021 विभिन्न यूआरएल पर उपलब्ध होगा जिसका उल्लेख अंतिम पैराग्राफ में किया गया है।

एचएससी परिणाम 2021 महाराष्ट्र बोर्ड का नाम वार लिंक आज तक उपलब्ध होगा। डायरेक्ट लिंक नीचे दिए गए हैं।

Maharashtra HSC Result 2021 बोर्ड 12 वीं के परिणाम 2021 नाम समझदार
महाराष्ट्र बोर्ड ने अपने एचएससी मार्क्स पोर्टल यानी https://mh-hsc.ac.in पर कक्षा 12 वीं 2021 की अंक प्रवेश तिथि बढ़ा दी है। एक बड़ा नं। उम्मीदवारों की जाँच करना चाहते हैं Mah HSC परिणाम 2021 नाम वार और रोल। नहीं। ढंग। शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ अपने ट्विटर अकाउंट पर महाराष्ट्र बोर्ड एचएससी मार्च परिणाम 2021 समाचार प्रकाशित करेंगी। एचएससी परिणाम 2021 महाराष्ट्र बोर्ड।
Maharashtra HSC Result 2021 रोल नंबर की जांच कैसे करें। ढंग ?
रोल नंबर चेक करने के लिए (सीट संख्या) परिणाम mahresult.nic.in 2021 वेबसाइट पर जाएं।
यहां आपको महाराष्ट्र एचएससी रिजल्ट 2021 का सीधा लिंक मिलेगा
पहले नवीनतम घोषणा अनुभाग देखें।
रोल नंबर दर्ज करें। (सीट नं.) और माता का नाम और सबमिट कर दें।
महाराष्ट्र बोर्ड एचएससी रिजल्ट 2021 मोबाइल स्क्रीन पर दिखाई देगा।
अब 2021 एचएससी ई-मार्कशीट डाउनलोड करें।
महत्वपूर्ण लिंक
ऑफिसियल वेबसाइटयहाँ क्लिक करें
 डाउनलोड परिणामयहाँ क्लिक करें
मेरे टेलीग्राम में शामिल होंयहाँ क्लिक करें
Railway Apprentice NCR Online Form 2021

Maharashtra HSC Result 2021

Advertisement


0 coment rios:

Post a Comment

Search This Blog

ajay

Advertisement


Search This Blog

Blog Archive