Advertisement


Saturday, July 17, 2021

Advertisement


NBE नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन अपनी वेबसाइट यानी natboard.edu.in पर जूनियर असिस्टेंट, सीनियर असिस्टेंट और जूनियर अकाउंटेंट के पदों पर भर्ती कर रहा है। शैक्षिक योग्यता, आयु सीमा, रिक्ति विवरण, चयन प्रक्रिया और अन्य विवरण देखें।

NBE Junior Assistant Vacancy 2021

(बोर्ड की राष्ट्रीय परीक्षा)
पद का नाम – जूनियर असिस्‍टेंट, सीनियर असिस्‍टेंट और जूनियर अकाउंटेंट

महत्वपूर्ण तिथियाँ
आवेदन शुल्क

• आरंभ तिथि – 15-जुलाई-2021

• अंतिम तिथि – 14-अगस्त-2021

• शुल्क भुगतान की अंतिम तिथि – 14-अगस्त-2021

• प्रवेश पत्र – अगस्त-2020

• परीक्षा तिथि – 20-सितंबर-2021

• सामान्य / ओबीसी – रु। 1500/- + (18% जीएसटी)

• एससी / एसटी / पीएच – कोई शुल्क नहीं

• सभी श्रेणी की महिला – कोई शुल्क नहीं

• भुगतान डेबिट कार्ड/क्रेडिट कार्ड/नेट बैंकिंग/ई चालान के माध्यम से किया जाएगा

नौकरी करने का स्थान
आयु सीमा
पूरे भारत में

 

 

 

(14/अगस्त/2021 को)

न्यूनतम – NA

अधिकतम – 27 वर्ष

आयु में छूट (ऊपरी आयु सीमा) – नियमानुसार

 वेकेंसी डिटेल 
कुल पद – 40
श्रेणी वार रिक्ति विवरण
Junior AssistantGENERALOBCSCSTTOTAL
0516060330
Senior Assistant0304010008
Junior Accountant0201010004
शैक्षिक योग्यता
कनिष्ठ सहायक – उम्मीदवार जिन्होंने भारत में किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड में अपनी 10 + 2 इंटरमीडिएट परीक्षा उत्तीर्ण की है और बेसिक सॉफ्टवेयर पैकेज जैसे विंडोज / नेटवर्क ऑपरेटिंग सिस्टम / लैन आर्किटेक्चर में कंप्यूटर ज्ञान होना चाहिए।

वरिष्ठ सहायक – भारत में किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी स्ट्रीम में स्नातक की डिग्री रखने वाले उम्मीदवार।

कनिष्ठ लेखाकार – भारत में किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से गणित / सांख्यिकी / वाणिज्य में स्नातक की डिग्री रखने वाले उम्मीदवार।

NBE दिल्ली जॉब्स नोटिफिकेशन 2021: नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन (NBE), स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय, भारत सरकार, नई दिल्ली के तहत स्वायत्त संगठन ने जूनियर असिस्टेंट, सीनियर असिस्टेंट और जूनियर अकाउंटेंट पदों की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार एनबीई दिल्ली भर्ती 2021 के लिए आधिकारिक वेबसाइट यानी natboard.edu.in पर 15 जुलाई से आवेदन कर सकते हैं। एनबीई सहायक फॉर्म जमा करने की अंतिम तिथि 14 अगस्त 2021 है।

उम्मीदवारों को 20 सितंबर 2021 को निर्धारित ऑनलाइन परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। अधिक विवरण NBE दिल्ली भर्ती 2021 जैसे शैक्षणिक योग्यता, आयु सीमा, रिक्ति विवरण, चयन प्रक्रिया और अन्य विवरण नीचे दिए गए हैं:

NBE जूनियर असिस्टेंट, सीनियर असिस्टेंट और जूनियर अकाउंटेंट पदों के लिए चयन प्रक्रिया Process

चयन के आधार पर किया जाएगा:

स्टेज- I- स्टेज- I परीक्षा कंप्यूटर आधारित टेस्ट (CBT) होगी जिसमें 200 प्रश्न होंगे, जिनमें अधिकतम 200 अंक होंगे। वस्तुनिष्ठ प्रकार की परीक्षा की अवधि 180 मिनट (14 घंटे का तीन पृष्ठ 5) होगी। सीबीटी में प्रत्येक गलत उत्तर के लिए 0.25 की नेगेटिव मार्किंग होगी। अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति के लिए न्यूनतम योग्यता अंक 40% और अन्य के लिए 50% होगा।
स्टेज- II- स्टेज- II परीक्षा (कंप्यूटर ज्ञान / कौशल परीक्षा) 100 अंकों की होगी और समय अवधि 75 मिनट होगी। उम्मीदवारों को लगभग 500 शब्दों का अंग्रेजी में एक पाठ प्रदान किया जाएगा, जिसे कंप्यूटर पर उम्मीदवार के प्रदर्शन को निर्धारित करने के लिए 15 मिनट के भीतर उसी प्रारूप में कंप्यूटर पर पुन: प्रस्तुत करना आवश्यक होगा।
पदों के लिए अंतिम मेरिट सूची उम्मीदवारों द्वारा सीबीटी (स्टेज- I) और कंप्यूटर नॉलेज / स्किल टेस्ट (स्टेज- II) में प्राप्त कुल अंकों के आधार पर तैयार की जाएगी जो उनकी स्थिति का निर्धारण करेगी। यदि दो या दो से अधिक अभ्यर्थी समान अंक प्राप्त करते हैं, तो अधिक आयु वाले उम्मीदवार को ऊपर रखा जाएगा। मेरिट सूची/चयन सूची एक वर्ष की अवधि के लिए या अगले चयन तक, जो भी पहले हो, प्रभावी रहेगी।

एनबीई भर्ती 2021 के लिए आवेदन कैसे करें?

उम्मीदवार नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं या वे 14/अगस्त/2021 से पहले एनबीई की आधिकारिक साइट के माध्यम से भी आवेदन कर सकते हैं।

*उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आवेदन करने से पहले आधिकारिक अधिसूचना पढ़ लें,

NBE कनिष्ठ सहायक ऑनलाइन फॉर्म 2021 के लिए चयन का तरीका: Selecti

महत्वपूर्ण लिंक
ऑफिसियल वेबसाइटयहाँ क्लिक करें
 डाउनलोड नोटिफिकेशनयहाँ क्लिक करें
अप्लाई ऑनलाइनयहाँ क्लिक करें
मेरे टेलीग्राम में शामिल होंयहाँ क्लिक करें
यू ट्यूब जॉइनयहाँ क्लिक करें 

Indian Army Admit Card B.Sc Nursing PDF Download 2021

NBE Junior Assistant Vacancy 2021

Advertisement


0 coment rios:

Post a Comment

Search This Blog

ajay

Advertisement


Search This Blog

Blog Archive